टीईटी परीक्षा - आंसर की जारी, परीक्षार्थियों की ओर से ऑनलाइन आपत्ति मिलनी शुरू
टीईटी परीक्षा - आंसर की जारी, परीक्षार्थियों की ओर से ऑनलाइन आपत्ति मिलनी शुरू
23, Nov 2018,12:11 PM
tv100,

परीक्षार्थी परीक्षा नियामक की वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in पर जारी ‘आंसर की’ से अपने उत्तर का मिलान करने के बाद जिस सवाल अथवा उत्तर को लेकर आपत्ति है, उससे जुड़े साक्ष्य के साथ 23 नवंबर शाम छह बजे तक यूपी टीईटी की ई-मेल आईडी uptethelpline@gmail.com के माध्यम से शिकायत कर सकते हैं।
परीक्षा नियामक की ओर से पहले टीईटी की ‘आंसर की’ 20 नवंबर को जारी करने की घोषणा की गई थी। कुछ तकनीकी कारणों से आंसर की जारी न होने पर परीक्षा नियामक ने 21 नवंबर को जारी करने घोषणा की, लेकिन बारावफात का अवकाश होने के चलते ‘आंसर की’ फिर जारी न हो सकी। 22 नवंबर को एनआईसी कार्यालय खुलते ही सुबह ही ‘आंसर की’ upbasiceduboard.gov.in पर अपलोड कर दी गई।

यूपी टीईटी ‘आंसर की’ जारी होने के साथ परीक्षार्थियों की ओर से परीक्षा में पूछे गए सवाल और जारी उत्तर को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराना शुरू कर दिए हैं। सचिव परीक्षा नियामक अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि ‘आंसर की’ जारी होने के साथ बृहस्पतिवार को परीक्षार्थियों की ओर से ऑनलाइन आपत्ति मिलनी शुरू हो गई है। बृहस्पतिवार को शाम आठ बजे तक परीक्षा नियामक कार्यालय में 600 ऑनलाइन आपत्तियां पहुंच गईं थीं।

यूपीटीईटी के 22 से अधिक प्रश्न-उत्तर पर आपत्ति
प्रयागराज। यूपी टीईटी की ‘आंसर की’ जारी होने के साथ ही परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने परीक्षा नियामक की ओर से पूछे गए प्रश्नों एवं उनकी ओर से जारी उत्तर को लेकर गंभीर आपत्ति उठाई है। परीक्षार्थियों की ओर से लगभग 22 से अधिक सवालों और उनके जारी उत्तर पर आपत्ति दर्ज कराई गई है। परीक्षार्थियों का कहना है कि वह परीक्षा नियामक प्राधिकारी के पास 23 नवंबर शाम तक अपनी आपत्ति दर्ज करवा देंगे। परीक्षार्थियों की ओर से जिन प्रश्नों पर आपत्ति उठाई गई उसकी सूची निमभन है।

ये भी पढ़ें :

सिग्नेचर ब्रिज पर बड़ा हादसा, सेल्फी, स्टंट या स्पीड के चक्कर में दो बाइक सवार की मौत

खबरें