रामपाल दोषी करार 16-17 अक्टूबर को कोर्ट सुनाएगी सजा
रामपाल दोषी करार 16-17 अक्टूबर को कोर्ट सुनाएगी सजा
11, Oct 2018,01:10 PM
TV100,

संत रामपाल से जुड़े बरवाला के सतलोक आश्रम में हत्या के दो मामलों में कोर्ट ने रामपाल को दोषी करार दिया है। हालांकि मामले पर 16-17 अक्टूबर को सजा सुनाया जाएगा। रामपाल के ऊपर फैसले के मद्देजनर हरियाणा के हिसार शहर को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है। किसी भी अप्रिय घटना की आशंकाओं से बचने के लिए पूरे हिसार शहर में धारा 144 लागाई गई है। हिसार की सेंट्रल जोन जेल के भीतर ही कोर्ट लगी है, जिसमें फैसला सुनाया जाएगा। 

प्रशासन को आशंका है कि संत रामपाल पर कोर्ट के फैसले के मद्देनजर बड़ी संख्या में उनके समर्थक हिसार और उसके आस-पास के इलाकों में जमा हो सकते हैं। फैसले के बाद किसी तरह की अप्रिय स्थिति न बने, इसके लिए पुलिस बलों की भारी संख्या में तैनाती की गई है। 

दरअसल, 2014 में संत रामपाल को चंडीगढ़ हाई कोर्ट के तलब किए जाने के बावजूद ये वहां नहीं गया था। जिसके बाद पुलिस ने जबरन इसे आश्रम से निकाला था। तब आश्रम में हज़ारों अनुयायी होने के चलते  उस दौरान वहां भगदड़ मची और हिंसा हो गई थी।  जिसकी वजह से 5 महिलाओं समेत 1 बच्चे की मौत हो गई थी। संत रामपाल और उसके समर्थकों पर इन्हीं मामलों के आरोप हैं। इस पूरे मामले में 2 मुकदमे दर्ज हैं। पहला मुकदमे में रामपाल समेत 15 लोग आरोपी हैं। इस केस में 4 महिलाएं और एक बच्चे की मौत का मामला है। वहीं दूसरा मुकदमे में रामपाल समेत 13 आरोपी हैं। इस केस में एक महिला की मौत हुई थी। इन दोनों मुकदमों में रामपाल समेत 6 लोग ऐसे हैं, जो दोनों मुकदमों में आरोपी हैं। 

ये भी पढ़ें :

चक्रवाती तूफान तितली के चपेट में ओडिशा

खबरें