वनडे टीम के खिलाङियों का चयन कल
वनडे टीम के खिलाङियों का चयन कल
10, Oct 2018,02:10 PM
TV100,

वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे के लिए भारतीय खिलाङी ऋषभ पंत को भी टीम में जगह मिल सकती है। गुरुवार को हैदराबाद में चयन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि टीम का चयन पहले तीन मैचों के लिए किया जाएगा या पूरी सीरीज के लिए।

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी, जिसमें पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया, ‘हम सभी को पता है कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे। लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है, जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं, जिनमें मैच को फिनिश करने की क्षमता है।’

गौरतलब है कि द ओवल में पहला टेस्ट शतक जड़ने के बाद राजकोट में भी पंत ने 92 रनों की पारी खेली, जिसके बाद 20 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो रही है। दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है और अहम मौकों पर वह मैच को फिनिश करने में नाकाम रहे हैं, जो टीम प्रबंधन की चिंता का विषय है।

एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद अंबति रायडू का चुना जाना लगभग तय है। मौजूदा टेस्ट सीरीज से ब्रेक के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी भी लगभग तय है। अक्षर पटेल के विकल्प के तौर पर शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद है। मनीष पांडे को पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहने के कारण टीम से बाहर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :

राफेल मुद्दा: HAL के कर्मचारियों के लिए मार्च नकालेगें राहुल गांधी

खबरें