मुख्यमंत्री ने की लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता
मुख्यमंत्री ने की लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता
15, Nov 2018,11:11 AM
TV100,

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला जिला के रामपुर बुशैहर में आयोजित चार दिवसवीय अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आयोजित होने वाले मेले और त्यौहार हमारी समृद्ध परम्पराओं, रीति-रिवाजों और संस्कृति के परिचायक हैं। उन्होंने कहा कि लवी मेला ऐतिहासिक होने के साथ तिब्बत, चीन तथा अन्य देशों के मध्य व्यापारिक मेले के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य की समृद्ध संस्कृति के सरंक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये के विकासात्मक कार्यों की घोषणाएं की। उन्होंने ननखड़ी में तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय खोलने की घोषणा की और कहा कि टिक्कर-खमाड़ी-खनोग-नीरथ सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करवाने का मामला केन्द्र सरकार से उठाया जाएगा। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खुन्नी में अगले शैक्षणिक सत्र से विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला मतरेवल को स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने चेवड़ी से निगालनी सड़क के लिए 10 लाख रुपये, अड्डू से बाम टिक्करी सड़क के लिए 20 लाख, गड़ासू-कटार-नोटी सड़क के लिए 10 लाख रुपये, कुईगाड़-बगलती सड़क के लिए पांच लाख रुपये, तकलेच उप-मण्डल में खनोटू गांव में सड़क के लिए 10 लाख रुपये, जरासी-पेलन के लिए पांच लाख रुपये, घाट-पौचा-रड़ू-पेई सड़क के लिए पांच लाख रुपये, अरूधार-चबेणी सड़क के लिए पांच लाख रुपये, रतनपुर-शिखरधार-मंझयोली सड़क के लिए 20 लाख रुपये, बाजबा पुल से छवार बावड़ी सड़क के लिए पांच लाख रुपये और बड़बौन-काओधार-खणीधार सड़क के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणाएं की। 

जय राम ठाकुर ने 2.20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली मछाड़ा खड्ड से खनोली, 1.64 करोड़ रुपये लागम की भद्राश गांव के लिए व 1.10 करोड़ रुपये और अडडू व अन्य गांवों के लिए बनने वाली पेयजल योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने ग्राम पंचायत शाहधार में 2.13 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली बहाव पेयजल योजना का शिलान्यास भी किया। 

उन्होंने रामपुर बुशहर में 3.67 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आयुर्वेदिक अस्पताल भवन व 1.75 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नोगली के विज्ञान खण्ड का भी लोकापर्ण किया। उन्होंने 98 लाख रुपये की लागत से बनने वाली चकती से धधारा सड़क का शिलान्यास और 1.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुलिस चौकी ज्यूरी के भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 5 लाख रुपये की लागत से निर्मित पुलिस थाना, झाकड़ी में सीसीटीवी कैमरा नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया।

 

ये भी पढ़ें :

टीईटी-2018 की परीक्षा में ओएमआर शीट पर सफेदा लगाने पर रद्द होगी ओएमआर शीट

खबरें