इंडोनेशिया में 7.5 की तीव्रता पर आए भूकंप और सुनामी कम से कम 832 लोगों की मौत
इंडोनेशिया में 7.5 की तीव्रता पर आए भूकंप और सुनामी कम से कम 832 लोगों की मौत
30, Sep 2018,03:09 PM
Edited By : Aarti Singh,

इंडोनेशिया में 7.5 की तीव्रता पर आए भूकंप और सुनामी की चपेट में आने से कम से कम 832 लोगों की मौत हो गई है। रविवार को सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। इससे पहले खबर आई थी भूकंप और सुनामी की वजह से 420 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन अब ये आंकड़ा बढ़ गया है। इंडोनेशिया के उपराष्ट्रपति जुसुफ कल्ला ने कहा कि मृतकों की अंतिम संख्या हजारों तक जा सकती है। पालू शहर की निवासी एक महिला रीसा कुसुमा ने कहा कि ये सब बेहद तनावपूर्ण है। एम्बुलेंस हर मिनट बॉडी ले जा रही है। मिनी मार्केट में लूट मची हुई है। 

बता दें कि भूकंप-सुनामी से सबसे अधिक प्रभावित पालू शहर में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इस आपदा में जीवित बचे लोग मृतकों के शव बरामद करने में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, इंडोनेशिया की सरकारी न्यूज एजेंसी अंतारा ने राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रमुख के हवाले से पालू में मारे गए लोगों का ताजा आंकड़ा बताया।

अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि 7.5 तीव्रता के भूकंप और सुनामी में पांच-पांच फुट ऊंची उठी लहरों की चपेट में आए मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है, क्योंकि अब सुदूर इलाकों से नुकसान की सूचनाएं मिल रही हैं। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि कम से कम 540 लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। अस्पतालों को बड़ी संख्या में भर्ती किए जा रहे घायलों के इलाज में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

 

ये भी पढ़ें :

लखनऊ विवेक हत्या काण्ड पर बोले केजरीवाल, एक बेगुनाह हिन्दू को दिनदहाड़े गोली मार दी

खबरें