सबरी मालामंदिर दोबारा खुलने पर सुरक्षा व्यवस्था बड़ी
सबरी मालामंदिर दोबारा खुलने पर सुरक्षा व्यवस्था बड़ी
03, Nov 2018,11:11 AM
TV100,

केरल का सबरीमाला मंदिर 5 नवंबर को एक दिन के लिए खुलने जा रहा है। लेकिन, केरल पुलिस मंदिर दोबारा खुलने से पहले सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाह रही है। किसी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए भगवान अयप्पा मंदिर के आसपास पम्बा और अन्य इलाकों में शनिवार की रात से मंगलवार तक निषेधाज्ञा आदेश लागू रहेगा।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सबरीमाला मंदिर से 10 से 50 आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देने के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात किए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, निषेधाज्ञा आदेश शन्निधानम, पम्बा, निलक्कल और इल्लुवंगल में लगा रहेगा।

मासिक पूजा के लिए 17 अक्टूबर को पांच दिन के लिए खोले गए मंदिर में एक दर्जन महिलाओं की पुलिस सुरक्षा के बीच पूजा के लिए जाने की कोशिश के बाद श्रद्धालुओं और अन्य संगठनों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस के मुताबिक, हिंसक प्रदर्शन के मामले में 543 केस दर्ज किए गए हैं और 3,701 लोगों की गुरूवार तक गिरप्तारी हुई है।

अयप्पा के एक लापता हुए श्रद्धालु का शव बरामद होने के बाद बीजेपी ने शुक्रवार को पंथनमथिट्टा में बंद का आह्वान किया था। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह पता चला कि 60 वर्षीय शिवदासन के एक पैर में चोट लगी थी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि निलक्कल में प्रदर्शन कर रहे श्रद्धालुओं की पुलिस की कार्रवाई में उसकी मौत हुई है।

ये भी पढ़ें :

भारतीय बाजार में शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम घटोती

खबरें