मुंबई बिल्डिंग हादसा में 14 लोगों की मौत,40 के दबे होने की आशंका
मुंबई बिल्डिंग हादसा में 14 लोगों की मौत,40 के दबे होने की आशंका
17, Jul 2019,09:07 AM
tv100,

बारिश से बदहाल हुई देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मंगलवार दोपहर के करीब 11: 40 बजे डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत का आधा हिस्सा अचानक भरभराकर ढह गया, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। महिलाओं और बच्चों समेत करीब 40 लोगों के अब भी इमारत के मलबे में दबे होने की आशंका है। 

डोंगरी टंडेल के बेहद सघन इलाके में इस कौसरबाग इमारत के ढहने की तेज आवाज दूर-दूर तक सुनी गई। धूल का गुबार भी उड़ते हुए देखा गया। कई घायलों को हबीब और जेजे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

 स्थानीय लोगों की मदद से मुंबई पुलिस, फायर ब्रिगेड और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बचाव अभियान में लगे हैं। 

चार मंजिला है। हादसा दोपहर के करीब 11:40 बजे हुआ, जब लोग इमारत में बने घरों में थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मलबे में 15 परिवारों के दबे होने की आशंका जताई।

इमारत संकरी गली में होने के चलते राहत कार्य में परेशानी आ रही है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है। गली में फायर ब्रिगेड के वाहन भी नहीं जा पा रहे हैं। ये टीमें पैदल ही घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई हैं।

इमारत का आधा हिस्सा था जर्जर
संकरी गली में बनी इस इमारत के नीचे दुकानें बनी थीं, जबकि इसकी ऊपरी मंजिलों पर परिवार रह रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग छह परिवार इस इमारत में रह रहे थे। इमारत का आधा हिस्सा जर्जर था, जिसके गिरने की आशंका पहले से ही थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे आसपास के लोगों में गुस्सा भी है। 

ये भी पढ़ें :

पूर्व सांसद अतीक अहमद के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

खबरें