न्यूजीलैंड के सामने भारतीय बल्लेबाज लड़खड़ाए, गंवाए 4 विकेट
न्यूजीलैंड के सामने भारतीय बल्लेबाज लड़खड़ाए, गंवाए 4 विकेट
10, Jul 2019,04:07 PM
न्यूजीलैंड के सामने भारतीय बल्लेबाज लड़खड़ाए, गंवाए 4 विकेट,

विश्व कप 2019 के वर्षा बाधित पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारतीय पारी मुश्किल में नजर आ रही है। महज 5 रन में भारत अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवा चुका है। समाचार लिखे जाने तक भारत 10 ओवर्स के बाद चौथे विकेट के नुकसान पर 25 रन बना पाया है। क्रीज पर ऋषभ पंत (12) और हार्दिक (0) क्रीज पर मौजूद हैं।

इसके पहले न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए। बुधवार को न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 46.1 ओवरों में 221/5 से आगे खेलना शुरू किया। इन 23 गेंदों में भारतीय पेसर्स भुवी और बुमराह ने अपनी जबरदस्त खेल दोहराते हुए सिर्फ रन ही खर्च करते हुए कीवी बल्लेबाज को पवेलियन भी लौटाया।

47 ओवर की आखिरी गेंद पर कल नाबाद लौटे खतरनाक कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर 74 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के खतरनाक थ्रो पर रन आउट हुए। 48 ओवर की पहली गेंद पर एक बार फिर जडेजा ने भुवी की गेंद पर टॉम लाथम को लौटाया तो आखिरी बॉल पर विराट ने कैच लपककर मैट हैनरी (1) का खेल खत्म किया। इस तरह भुवी के खाते में 3 तो बुमराह, हार्दिक पांड्या, जडेजा और चहल ने 1-1 विकेट चटकाए।

बारिश की मार मौजूदा विश्व कप पर बदस्तूर जारी है। मंगलवार को मैनचेस्टर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला सेमीफाइनल खराब मौसम की वजह से रोकना पड़ा था। जिसके बाद आज रिजर्व डे के तहत यह मैच खेना जा रहा है। अब सवाल यही बरकरार है कि कहीं आज भी मौसम खेल का मजा तो किरकिरा नहीं कर देगा।

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक मैनचेस्टर में फिलहाल धूप खिली हुई है। मगर आज भी रुक-रुककर बारिश होने के आसार है। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम इंडिया के जेहन में डकवर्थ लुईस का नियम भी तैर रहा होगा।

ओवरकास्ट कंडीशन में भारतीय बल्लेबाज कीवी पेसर्स के सामने अपना विकेट नहीं गंवाना चाहेगी। ऐसे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो बुधवार के हालातों में बॉल हरकत करेगी। ऐसे में गेंदबाजों को फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें :

यूपी के माइनिंग घोटाले में अब बढ़ सकती हैं अखिलेश यादव की मुश्किलें

खबरें