अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, पदाधिकारियों संग करेंगे हार की समीक्षा
अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, पदाधिकारियों संग करेंगे हार की समीक्षा
10, Jul 2019,01:07 PM
tv 100,

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एकदिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच गए हैं। दिल्ली से वह लखनऊ पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। यहां से वह अमेठी रवाना हो गए। अमेठी में राहुल पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर हार की समीक्षा करेंगे।

राहुल गांधी के समक्ष यहां दोबारा पैर जमाने की बड़ी चुनौती है। राहुल को शिकस्त के बावजूद लोकसभा चुनाव में मिले चार लाख से अधिक मतों को सहेजने के साथ ही जनता की नाराजगी की उस नब्ज को भी पकड़ना होगा, जिससे उन्हें यह दिन देखना पड़ा। साथ ही जनता के बीच यह मैसेज भी देना होगा कि वे अमेठी के लोगों को लेकर फिक्रमंद हैं।  

लोकसभा चुनाव में शिकस्त के बाद बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार अमेठी पहुंच रहे हैं। वैसे तो उन्होंने अपने पिता राजीव गांधी के राजनीति में पदार्पण के साथ ही कम उम्र में अमेठी आना शुरू कर दिया था। यह सिलसिला 1993 में पिता की हत्या के बाद टूटा। 1999 में मां सोनिया गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के एलान के साथ उन्होंने फिर अमेठी का रुख किया। 

इस नजरिये से देखें तो अमेठी में राहुल की पराजय के सूत्रधार तमाम कार्यकर्ता व छुटभैये नेता भी बने। जब पूरी भाजपा और उसके फ्रंटल संगठनों के लोग गांव-गांव घूमकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार कर रहे थे तब कांग्रेसी वोट मांगने तक के लिए गांवों में नहीं पहुंचे। राहुल के समक्ष ऐसे लोगों से छुटकारा पाने के साथ ही अपनी उन कमजोरियों के आत्ममंथन की जरूरत है जो जनता की नाराजगी का कारण बनीं।

ये भी पढ़ें :

कमलनाथ सरकार ने पेश किया अपना पहला बजट,दुनिया में होगी ब्रांडिंग

खबरें