World Cup 2019:बारिश ने बढ़ाया पहले सेमीफाइनल का इंतजार
World Cup 2019:बारिश ने बढ़ाया पहले सेमीफाइनल का इंतजार
10, Jul 2019,10:07 AM
TV100,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते मंगलवार को पूरा नहीं हो सका। करीब पांच घंटे तक इंतजार के बाद अंपायर्स ने मैच को बुधवार रिजर्व डे पर कराने का निर्णय लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गई। उसके बाद रुक-रुककर लगातार बारिश होती ही रही और मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया, जिसके बाद ICC के नियम के तहत मैच को रिजर्व डे पर कराने का फैसला किया गया। 10 जुलाई यानी बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर से अपनी पारी दोबारा से शुरू होगी। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरू होगा।

मैच रुकने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर के बाद 211/5 था। बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर से अपनी पारी दोबारा से शुरू होगी। चौथा मुकाबला है यह टीम इंडिया का विश्व कप का जो रिजर्व डे में खिंचा।

भारत और इंग्लैंड के बीच 29 मई को बर्मिंघम में खेला गया मुकाबला बारिश के चलते 30 मई को रिजर्व डे पर ले जाना पड़ा। भारत ने सौरव गांगुली के हरफनमौला खेल की बदौलत 63 रन से जीत दर्ज की थी।

नौ जून को भारत और वेस्टइंडीज का मुकाबला एक दिन में समाप्त नहीं जो पाया जिसके चलते दस जून को वेस्टइंडीज की पारी के 22 ओवर फेंके गए। कपिल देव की टीम ने 34 रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। 

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 16 जून को बारिश के चलते मैच धुल गया। यह मुकाबला दो दिन बाद रिजर्व डे को ओल्ड ट्रैफर्ड के ही मैदान पर खेला गया था। भारत यह मैच 47 रन से हार गया था।

ये भी पढ़ें :

बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे डीके शिवकुमार, पुलिस ने रोका

खबरें