World Cup 2019: भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला आज
World Cup 2019: भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला आज
06, Jul 2019,11:07 AM
TV100,

भारतीय टीम आज लीड्स में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेलेगी। टीम इंडिया चाहेगी कि आखिरी लीग मुकाबले में श्रींलका को मात देकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज हो जाए, हालांकि इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका से हारना होगा। विश्व कप के इतिहास में भारत और श्रीलंका नौवी बार आमने सामने होंगे।

इससे पहले हुए सात मुकाबलों में श्रीलंका का पलड़ा भारी रहा है। श्रीलंकाई टीम ने आठ मैचों में से चार में जीत दर्ज की है, वहीं भारतीय टीम को तीन में जीत हासिल हुई है। एक मैच में नतीजा नहीं निकला है।2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था। आज खेले जाने वाले मैच में भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी वो श्रीलंका को हराकर विश्व कप में नंबर एक पायदान पर जगह बना ले, लेकिन इसके लिए खेल का होना जरूरी है, यदि मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो दर्शकों का मजा किरकिरा हो जाएगा।

लीड्स में 11 फीसदी बारिश की होने की संभावान जताई जा रही है।  वहां के समयानुसार एक से दो बजे के बीच हल्की बूंदाबंदी हो सकती है। 70 फीसदी तक अनुमान है कि पूरे मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे।

मौजूदा वर्ल्डकप में टीम इंडिया आठ मैच खेल चुकी है। कोहली एंड टीम का लीड्स में यह पहला मैच है। ऐसे में यहां की पिच से भारतीय खिलाड़ी अच्छे से वाकिफ नहीं हैं। लीड्स की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है। इस मैदान पर बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद जताई जा रही, हालांकि पहले दो मैचों में पिच ने स्पिनरों को काफी हद तक मदद की थी।
 

ये भी पढ़ें :

मुश्किलों का जो अंबार है, उसी से तो मेरे हौसलों की मीनार है:पीएम

खबरें