जीत के साथ विदा होना चाहेंगी दोनों टीमें
जीत के साथ विदा होना चाहेंगी दोनों टीमें
04, Jul 2019,11:07 AM
tv 100,

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें बृहस्पतिवार को जब अपने-अपने आखिरी मैच में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी तो दोनों का लक्ष्य जीत के साथ विश्व कप से विदा होने का होगा।

अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज की स्टार सुसज्जित टीम को पिछले साल हरारे में हुए विश्व कप क्वालिफायर में दो बार हराया था, जिसमें क्रिस गेल, कार्लोस ब्रेथवेट और शाई होप शामिल थे। टूर्नामेंट में खेल रही कुछ बड़ी टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान ने कई बार साबित किया कि उसे अब कमजोर नहीं कहा जा सकता। उसने टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों को कड़ी टक्कर दी है। ये सभी टीमें अफगानिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ जूझती नजर आईं जिसमें मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के लिए यह टूर्नामेंट में तीसरी बार हुआ जब वह जीत के करीब पहुंची और हार गई। सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले वह ऑस्ट्रेलिया को हराने का मौका गंवा बैठी और न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रेथवेट विजयी छक्के से चूक गए। पहले दो विश्व कप 1975 और 1979 में जीतने वाली वेस्टइंडीज ने शुरुआती मैच में पाकिस्तान को हराकर दमदार आगाज किया था, लेकिन उसे लगतार सात मैचों में हार मिली। अंतिम मैच में जीत बड़े टूर्नामेंट से बाहर जाने से पहले अच्छी होगी। 

ये भी पढ़ें :

संघ मानहानि मामले में राहुल गांधी की पेशी

खबरें