श्रीलंका के लिए इंग्लैंड से पार पाना आसान नहीं, दोनों टीमें आज होंगी आमने-सामने
श्रीलंका के लिए इंग्लैंड से पार पाना आसान नहीं, दोनों टीमें आज होंगी आमने-सामने
21, Jun 2019,12:06 PM
,

श्रीलंका को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 87 रन से शिकस्त मिली थी। टीम पांच मैचों में चार अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे अपने सभी चारों मुकाबले जीतने होंगे। श्रीलंकाई टीम अभी तक टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच जीत पाई है। दो हारे और दो बारिश से धुले।  

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार को छोड़ दें तो टीम को रोकना काफी मुश्किल लग रहा है। इयोन मोर्गन की टीम सर्वश्रेष्ठ टीम बनकर उभरी है। टीम ने पांच मैचों में चार बार 300 से अधिक का स्कोर खड़ा किया। 

बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 386 और अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर भी शामिल है। सर्वाधिक रन बनाने वाले शीर्ष दस बल्लेबाजों की सूची में इंग्लैंड के पांच खिलाड़ी हैं। 

मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अपने कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्हें रोकने के लिए श्रीलंका की तेज जोड़ी लसिथ मलिंगा और नुवान प्रदीप को रणनीति बनानी होगी। 

मोर्गन ने 148 रन की पारी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और रिकॉर्ड 17 छक्के लगाए। वह वनडे की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले क्रिकेटर बन गए। उन्होंने 100 से अधिक रन छक्कों से जुटाए और ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने। 

ये भी पढ़ें :

पटना : राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे राम विलास पासवान

खबरें