आज देश भर में फिर हड़ताल, नहीं करेंगे काम १० लाख डॉक्टर ।
आज देश भर में फिर हड़ताल, नहीं करेंगे काम १० लाख डॉक्टर ।
17, Jun 2019,03:06 PM
Edited By- Divya Tandon,

आज देश भर में फिर हड़ताल, नहीं करेंगे काम १० लाख डॉक्टर ।

मारपीट के विरोध में आज  सोमवार को फिर देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल रहेगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को केंद्रीय चिकित्सक सुरक्षा कानून लाने की मांग करते हुए सोमवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल का एलान किया है। 

 देश भर में करीब 3 लाख से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल में शामिल होंगे। इनके सहित सरकारी अस्पतालों के रेजीडेंट व आयुष के डॉक्टर भी हड़ताल पर रहेंगे। ऐसे में करीब दस लाख डॉक्टर ओपीडी में नहीं दिखेंगे। इससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना उठाना  पड़ सकता है।पश्चिम बंगाल के एनआरएस कॉलेज में दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद पूरे देश के डॉक्टरों में रोष है।

  सफदरजंग अस्पताल की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर प्रकाश ठाकुर ने बताया कि हड़ताल के दौरान ओपीडी सेवाओं के अलावा वार्ड की सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं और रेजिडेंट डॉक्टरों की गैर मौजूदगी में पहले से तय सर्जरी रद्द हो सकती हैं।  दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में फोर्डा के नेतृत्व में हड़ताल होगी।  देश भर में आयुष डॉक्टर भी हड़ताल पर रहेंगे। डॉ. आरपी पाराशर ने बताया कि सुरक्षा के मुद्दे पर आयुष डॉक्टर भी एसोसिएशन के साथ हैं। 

ये भी पढ़ें :

मोदी के बगल में राजनाथ, सुषमा की जगह शाह, किसको मिली किसकी कुर्सी

खबरें