जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
14, Jun 2019,02:06 PM
tv100,

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह दो आतंकियों को घेरा था। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुए हैं। 
पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के संगम इलाके में यह मुठभेड़ हुई। दरअसल, खुफिया एजेंसियों से सूचना मिली कि संगम इलाके के एक मकान में आतंकी छिपे हैं। सूचना पर सेना की 55आरआर, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को घेर लिया। 

आतंकवादियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। जिसमें दोनों आतंकी मारे गए हैं।

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर पहले अंधाधुंध गोलियां बरसाईं फिर ग्रेनेड हमला किया था। हमले में अनंतनाग के एसएचओ भी गंभीर रूप से घायल हुए।
मौके पर मौजूद एक महिला को भी घायल हुई। जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी हमलावर आतंकी मारा गया। घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने ली थी। हालांकि, कहा जा रहा है कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है।

घटना व्यस्ततम खन्नाबल-पहलगाम रोड पर अनंतनाग बस स्टेशन से एक किलोमीटर दूर महिला कालेज के पास हुई। बाइक सवार दो आतंकियों ने वहां पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। इससे मौके पर ही एक जवान की मौत हो गई थी, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए थे। इलाज के दौरान चार जवानों ने भी दम तोड़ दिया था। 

ये भी पढ़ें :

तेज रफ्तार डंपर ने वैन में मारी टक्कर, दूल्हे समेत चार की मौत

खबरें