ममता के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा, पुलिस ने बरसाईं लाठियां
ममता के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा, पुलिस ने बरसाईं लाठियां
12, Jun 2019,02:06 PM
TV100,

पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रहा सियासी संग्राम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल सरकार के खिलाफ कोलकाता में प्रदर्शन किया। इस दौरान बिपिन बिहारी गांगुली स्ट्रीट पर कोलकाता पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले फेंके। 

पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछार भी की। इस दौरान दोनों पक्षों में ईंट-पत्थर भी जमकर चले। पूरे कोलकाता शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे भी लगा रहे हैं।

कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा, "मैं राज्यपाल का आदर करती हूं लेकिन हर पद की अपनी संवैधानिक सीमा होती है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है। अगर आप बंगाल और उसकी संस्कृति को बचाना चाहते हैं तो साथ आएं। बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है। बंगाल गुजरात नहीं है।" 

कल ममका बनर्जी ने कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट के स्कूल ग्राउंड में समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया था। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान 14 मई को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। 

इसमें विद्यासागर की प्रतिमा खंडित हो गई थी। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया था। अब उसी जगह यानी की कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज में नई मूर्ति लगाई गई है।

ये भी पढ़ें :

एससीओ सम्मेलन में पाकिस्तान के ऊपर से नहीं जाएंगे पीएम मोदी

खबरें