उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे
उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे
23, May 2019,10:05 AM
TV100,

चुनाव आयोग के अनुसार उत्तराखंड की पांच सीटों अल्मोड़ा, नैनीताल, गढ़वाल, टिहरी और हरिद्वार सीट पर भाजपा आगे चल रही है।

पौड़ी सीट से भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत 20222 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी 7949 वोट पर बने हुए हैं। वहीं टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह 3248 और कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह 1209 वोट पर बने हुए हैं। 

हरिद्वार सीट पर पहले राउंड के नतीजों में कांग्रेस के प्रत्याशी अंबरीष कुमार और डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। यहां निशंक को 18571 वोट और कांग्रेस के अंबरीष कुमार को 25538 वोट मिले हैं। कांग्रेस में प्रत्याशी ने यहां बढ़त बनाई हुई है।

कपकोट विधानसभा के पहले चरण में भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा को 1817 वोट मिले हैं। कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को 904, बीएसपी के सुदंर धौनी को 40 और यूकेडी के केएल आर्य को 12 वोट मिले हैं।

कपकोट विधान सभा से पहले चरण में भाजपा आगे चल रही है। अभी तक भाजपा को यहां 1817 और कांग्रेस को 904 वोट मिले हैं। वहीं बसपा को 40 वोट मिले हैं। रुद्रप्रयाग से भी भाजपा आगे चल रही है। पहले चरण में भाजपा को 3238 और कांग्रेस को 980 वोट मिले हैं। चंपावत जिले की दोनों विधानसभा सीटों में पहले चरण में भाजपा को बढ़त मिली है। रायपुर विधानसभा में भाजपा को बढ़त मिली है। यहां भाजपा को 5040 और कांग्रेस 1758 वोट मिल हैं।

देहरादून स्थित मतगणना केंद्र में सर्विस वोटर के डाक मतपत्र की गिनती के लिए ईटीपीबीएस का लॉग इन नहीं हो पा रहा है। इंटरनेट कनेक्टिविटी कमजोर होने के कारण लॉग इन नहीं हो पा रहा है। कई कंप्यूटर हैंग होने की भी सूचना है। जिलाधिकारी ने बीएसएनएल अधिकारियों को डियर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं। ईटीपीबीएस के माध्यम से पोस्टल बैलेट स्कैन होना है।

सुबह आठ बजकर 53 मिनट पर पहला रुझान आया, जिसमें पिथौरागढ़ की चारों विधानसभा सीटों पर भाजपा आगे है।

सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। चुनाव में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा, पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद खंडूड़ी के पुत्र मनीष खंडूड़ी की साख दांव पर लगी है।

ये भी पढ़ें :

UP में महागठबंधन पस्त, बीजेपी 277 और कांग्रेस 52 सीटों पर आगे

खबरें