कोलकाता : अमित शाह के रोड शो में बीजेपी के गुंडों ने मचाया उत्पात
कोलकाता : अमित शाह के रोड शो में बीजेपी के गुंडों ने मचाया उत्पात
15, May 2019,10:05 AM
tv100,

कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. चुनावी माहौल में कोलकाता की सड़कों पर सरेआम जो उत्पात मचाया गया, उससे जुड़े कुछ वीडियो सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने जारी किए हैं. इस वीडियो में बड़ी तादाद में लोग आगजनी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. टीएमसी के वीडियो जारी करने के बाद बीजेपी की ओर से भी वीडियो जारी किया गया और टीएमसी पर आरोप लगाया गया. तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओब्रायन ने ये तीन वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से जारी किए हैं और आरोप लगाया है कि कैसे अमित शाह के रोड शो के दौरान बीजेपी के गुंडे उत्पात मचा रहे हैं. इन वीडियो को ओब्रायन ने तीन सबूत के तौर पर पेश किया है.

पहले वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बीजेपी का झंडा लगी कुछ गाड़ियां सड़क से गुजर रही हैं और भगवा रंग की कमीज पहने, हाथ में बीजेपी का झंडा लिए और सिर पर भगवा साफा बांधे हुए कुछ लोग सड़क किनारे खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इनमें से कुछ के हाथ में डंडे हैं तो कुछ पत्थर फेंकते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. इसी दारौन सड़क किनारे खड़े वाहन से आग की लपटे उठती हुईं दिखाई दे रही हैं.

दूसरा वीडियो भी इसी आगजनी का है जो अलग एंगल से रिकॉर्ड किया गया है. इस वीडियो में जलते हुए वाहन के करीब मौजूद भीड़ में कुछ लोग डंडे से वहां खड़े दूसरे वाहन को निशाना बना रहे हैं. साथ ही पहले से जल रहे वाहन में एक दूसरा वाहन जलने के लिए डालते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा तीसरे वीडियो में भीड़ का उत्पात दिखाया गया है. इन तीनों वीडियो को डेरेक ओब्रायन ने तीन सबूत बताए हैं. उन्होंने सीधे तौर पर हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

ये भी पढ़ें :

चुनाव प्रचार से पहले अलवर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिलने जाएंगे राहुल गांधी

खबरें