B’day Special : हॉरर क्वीन के नाम से मशहूर बिपाशा बसु का 40वां बर्थडे है आज
B’day Special : हॉरर क्वीन के नाम से मशहूर बिपाशा बसु का 40वां बर्थडे है आज
07, Jan 2019,10:01 AM
Edited BY: Aarti Singh,

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु सोमवार को अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं। उनका जन्म 7 जनवरी, 1979 को दिल्ली में एक बंगाली फैमिली में हुआ था। बिपाशा की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एपीजे हाईस्कूल में हुई। बाद में उनकी फैमिली कोलकाता शिफ्ट हो गई। 

लेडी गुंडा बुलाते थे लोग...

एक इंटरव्यू के दौरान बिपाशा ने बताया था कि वो बचपन में मोटी थीं। उस समय कोई भी उन्हें प्रिटी नहीं समझता था। एक बार उन्होंने यह भी बताया था कि स्कूल के दिनों में प्यार से लोग उन्हें 'लेडी गुंडा' बुलाया करते थे।

ऐसे हुई ग्लैमर वर्ल्ड में एंट्री...

कोलकाता से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी कर बिपाशा ने 1996 में कोलकता से ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। उसी दौरान कोलकाता में उनकी मुलाकात एक्टर अर्जुन रामपाल की पत्नी और उस वक्त की सुपर मॉडल मेहर जासिया से हुई, जिन्होंने बिपाशा को गोदरेज सिंथोल सुपर मॉडल कॉन्टेस्टेंट में भाग लेने के लिए इनकरेज किया। बिपाशा की किस्मत ने उनका साथ दिया और उन्होंने वह कॉन्टेस्ट जीत लिया।

बचपन से ही स्टाइलिश थीं बिपाशा

कॉन्टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद बिपाशा लाइम लाइट में आ गई। जिसके बाद विनोद खन्ना ने अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म 'हिमालयपुत्र' में उन्हें लॉन्च करने का फैसला किया। लेकिन अपनी कम उम्र के कारण बिपाशा ने वो किरदार निभाने से मना कर दिया। उस वक्त वो 18 साल की थी।

बाद में साल 2001 में अब्बास-मस्तान की फिल्म 'अजनबी' के जरिए बिपाशा ने बॉलीवुड में एंट्री की। फिल्म में वह अक्षय कुमार के अपोजिट थीं। 'अजनबी' में बिपाशा का नेगिटेव रोल था। अपनी दमदार एक्टिंग के लिए बिपाशा को फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था

क्यों हॉरर क्वीन के नाम से मशहूर हैं बिपाशा...

बिपाशा ने 'राज', 'राज-3', 'क्रीचर-3डी', 'आत्मा' और 'अलोन' जैसी कई हॉरर फिल्मों में काम किया है। बिपाशा के आने के बाद ही बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का ट्रेंड लौटा। जिस वजह से उन्हें हॉरर क्वीन कहा जाता है।  हिंदी फिल्मों के अलावा बिपाशा तमिल, तेलुगू और बांग्ला फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी हैं।  

बिपाशा ने हॉरर के अलावा सीरीयस फिल्म 'कॉरपरेट', कॉमेडी फिल्में 'नो एंट्री', 'फिर हेरा फेरी', 'ऑल द बेस्ट फन बिगेन', 'बचना ए हसीनो', 'धूम-2' और 'रेस' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से
फिल्म जगत में खुद को स्टेबलिश किया है। वो अब तक लगभग 55 फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

 

ये भी पढ़ें :

टीम इंडिया ने रचा इतिहास,ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

खबरें