पीएम मोदी आज अपने पंजाब दौरे पर कांग्रेस पर बोला हमला
पीएम मोदी आज अपने पंजाब दौरे पर कांग्रेस पर बोला हमला
03, Jan 2019,04:01 PM
TV100,

पीएम ने कहा कि संसद में उन्होंने दावा किया कि हमारी सरकार ने 3400 करोड़ का कर्ज माफ किया। अब सच क्या है ये तो कांग्रेस ही जाने। मुझे नहीं लगता कि किसी का कर्जमाफ हुआ है। अगर कांग्रेस का दावा सही है तो कांग्रेस बताए कि ये पंचवर्षीय योजन है क्या। किसान के मरने के बाद कर्ज माफी करोगे क्या। पीएम ने कहा किसानों को साहूकारों या दूसरे लोगों से कर्ज लेना पड़ता है। अगर किसानों का भला नहीं कर सकते तो झूठ क्यों बोलती है।पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में भी कर्जमाफी का एलान किया है, लेकिन गिने चुने किसानों को इसका लाभ मिला। बाकी को घर छोड़कर जाना पड़ा। पंजाब में भी यही हाल है। कर्जमाफी के नाम पर वोट बटोरे और सत्ता में आ गई। वादा किया कि करोड़ों का कर्ज माफ करेंगे। डेढ़ साल बाद सच्चाई क्या है, कांग्रेस के लोग जनता को गुमराह करने के लिए संसद पहुंच गए।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब के लिए किया ही क्या है। किसान और देश की जनता ने भरोसा करके ही वोट दिए। चुनाव में जीत दिलाई, लेकिन इस भरोसे की सजा किसान भुगत रहे हैं। कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी का वादा करके वोट बटोरे। किसानों पर 6 लाख करोड़ का कर्ज था, लेकिन कर्जमाफी हुई सिर्फ 60 हजार करोड़ किसानों की। बाकी सब इंतजार करते रह गए।

पीएम ने कहा कि सिर्फ 4 किलोमीटर की बात थी, लेकिन पाकिस्तान ने 70 साल तक भारत देश की संगत को गुरु नानक देव जी के निवास स्थान करतारपुर साहिब से दूर रखा। अब ऐसा नहीं होगा, हमने रास्ता खुलवा लिया है। पाकिस्तान के साथ एक समझौता करके कॉरिडोर बनाने की योजना बना ली गई है। प्रकाश पर्व से पहले कॉरिडोर तैयार हो जाएगा, ताकि संगत जाकर करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकें। मेरे लिए इससे बड़ी खुशी की कोई बात ही नही।

गुरदासपुर की धरती देश, समाज को प्रेरणा देने वाली रही है। यह बाबा दयाल जी की तपोभूमि है। यहां मुक्तेश्वर धाम है। यहां समाज जीवन के हर क्षेत्र में पंजाब का नाम रोशन किया है। एक से एक महान हस्तियों को जन्म दिया है। देव आनंद और विनोद खन्ना इसी धरती ने दिए हैं। विनोद खन्ना के निधन के बाद ये मेरा पहला पंजाब का दौरा है। मैं उन्हें दिल से श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। विनोद खन्ना ने गुरदासपुर समेत पूरे पंजाब के लिए कई सपने देखे थे। अब हमें उनके सपनों को पूरा करना है। इसके लिए अकाली दल और भाजपा मिलकर काम कर रही हैं।

सुखबीर बादल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने झूठ बोलकर सरकार बनाई है। वे बताएं कि उन्होंने प्रदेश की जनता के लिए क्या काम किया है। कांग्रेस के राज में किसानों का दमन होता है। 1984 के सिख दंगे भी कांग्रेस काल में ही हुए। सज्जन कुमार कांग्रेस के ही नेता थे, तो बताए कि कांग्रेस ने सिखों को न्याय दिलाने के लिए क्या किया। वे किस आधार पर जनता का हितैषी होने का दम भरते हैं।
 

ये भी पढ़ें :

महिलाओं के प्रवेश के विरोध में हिंसक प्रदर्शन

खबरें