लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में शामिल नहीं होगी आप, केजरीवाल होंगे स्टार प्रचारक
लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में शामिल नहीं होगी आप, केजरीवाल होंगे स्टार प्रचारक
03, Jan 2019,03:01 PM
Arti Singh,

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तमाम अटकलों को खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह साफ कर दिया है कि पार्टी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में शामिल नहीं होगी।पार्टी का भविष्य में भी किसी से गठबंधन करने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि बुधवार को गोपाल राय ने गठबंधन की बात से इनकार नहीं किया था और भाजपा को हराने के लिए कुछ भी करने की बात कही थी।

दिल्ली के अलावा पार्टी की नजर पंजाब, हरियाणा, गोवा व चंडीगढ़ पर है। अगले 15 फरवरी तक आप यहां की कुल 33 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। आप की लोकसभा चुनाव की कमान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाथ में है। 

केजरीवाल पहले चरण में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व गोवा के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।इसकी शुरुआत 4 जनवरी से होगी। पदाधिकारियों को दिल्ली में प्रशिक्षित करने के बाद उन्हें अपने-अपने इलाके में भेज दिया जाएगा। प्रचार अभियान में मुख्य जोर डोर टू डोर प्रचार पर दिया जाएगा। इसके बाद केजरीवाल की रैलियों का सिलसिला शुरू होगा।

केजरीवाल ही होंगे आप के स्टार प्रचारक
पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय के मुताबिक, राष्ट्रीय परिषद में फैसला हुआ था कि आप दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गोआ व चंडीगढ़ की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए 15 फरवरी तक सभी राज्यों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। आप मौजूदा केंद्र सरकार को शिकस्त देने के लिए हर संभव विकल्प पर काम करेगी। गोपाल राय ने माना कि आप अभी अपने स्तर पर तैयारियां कर रही है। गठबंधन होने की सूरत में आप अपनी रणनीति में थोड़ा फेरबदल कर सकती है।

ये भी पढ़ें :

पीएम मोदी आज अपने पंजाब दौरे पर कांग्रेस पर बोला हमला

खबरें