केजरीवाल ने शहीद के परिजनों को 1 करोड़ का दिया चेक, कहा- शहादत को नमन
केजरीवाल ने शहीद के परिजनों को 1 करोड़ का दिया चेक, कहा- शहादत को नमन
05, Dec 2018,11:12 AM
tv100,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुराड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम में दिल्ली फायर सर्विस के जाबांज फायर मैन रहे शहीद विजेंद्र पाल सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार विजेंद्र पाल सिंह की शहादत को नमन करती है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार जब बनी तो हमने शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपया देने की नीति तैयार की, लेकिन इस योजना को केंद्र सरकार खत्म करना चाह रही थी। 

लेकिन हमने अपनी सरकार की शक्ति का उपयोग कर न्यायालय से शहीदों को सम्मानित करने की स्वीकृति ली।फिर यह योजना परवान चढ़ सकी। उल्लेखनीय है कि शहीद विजेंद्र पाल सिंह प्रसाद नगर फायर स्टेशन में तैनात थे। आनंद पर्वत इंडस्ट्रियल इलाके की फैक्ट्री में आग को काबू पाने व दूसरों की जिंदगी बचाने में उनकी मौत हो गई। इस मौके पर मंत्री कैलाश गहलोत और बुराड़ी के विधायक संजीव झा भी मौजूद रहे।

पार्टी ने बुराड़ी इलाके में फायर मैन विक्रम पाल सिंह के परिजनों को सम्मानित करने वाले कार्यक्रम के लिए जगह-जगह पोस्टर-बैनर लगाए थे। पोस्टर पर शहीद विजेंद्र पाल व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फोटो लगाया गया था। आरोप है कि चौक-चौराहों पर लगे इस पोस्टर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कालिख पोत दिया।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि भाजपा ने पोस्टर पर कालिख पोत कर शहीदों का अपमान किया है। भाजपा को मुझसे लड़ने का अधिकार है, लेकिन कम से कम शहीदों को तो सम्मान दें।  

ये भी पढ़ें :

राहुल की फिसली जुबान: कुंभाराम की जगह कहा कुंभकरण लिफ्ट योजना

खबरें