भारतीय गेंदबाजों का चला जादू, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लौटे पवेलियन स्कोर 74/6
भारतीय गेंदबाजों का चला जादू, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लौटे पवेलियन स्कोर 74/6
23, Nov 2018,03:11 PM
tv100,

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।
छह ओवर्स के भीतर ही भारतीय टीम ने फिंच, लिन और डार्सी शॉर्ट जैसे दिग्गजों को डगआउट लौटा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 12 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 69 रन बना लिए हैं.

भुवनेश्वर कुमार ने कंगारू कप्तान एरॉन फिंच को ऋषभ पंत के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट करा कर भारत को पहली सफलता दिलाई. एरॉन फिंच पहली ही गेंद का सामना करते हुए शून्य पर पवेलियन लौट गए.

चौथे ओवर में तेज गेंदबाज खलील अहमद ने क्रिस लिन के रूप में ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया. खलील की गेंद पर लिन क्रुणाल पंड्या के हाथों लपके गए. लिन 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 1 छक्का लगाया. छठे ओवर में खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डार्सी शॉर्ट को बोल्ड करते हुए मेजबान टीम को तीसरा झटका दे दिया. शॉर्ट 14 रन बनाकर आउट हुए. अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दे दिया.

11वें ओवर में क्रुणाल पंड्या ने ग्लेन मैक्सवेल को बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दे दिया. मैक्सवेल 19 रन बनाकर आउट हुए.

ब्रिसबेन की तरह ही मेलबर्न में भी रूक-रूककर बारिश हो रही है। टॉस में भी देरी हुई। पहला मुकाबला डकवर्थ लुईस के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने चार रन से जीता था। ऐसे में विराट कोहली किसी भी हाल में यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें :

अब ऑनलाइन खरीदारी पर नहीं मिलेगा कोई छूट, लगाम लगाने की तैयारी में कंपनियां

खबरें