छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली धमाका: सीआईएसएफ का जवान शहीद
छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली धमाका: सीआईएसएफ का जवान शहीद
08, Nov 2018,02:11 PM
tv100,

दीवाली के त्योहार के ठीक अगले ही दिन छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है.छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों बाद चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले दंतेवाड़ा जिले के बछेली में नकस्लियों ने आईडी बम धमाका करके एक बस को उड़ा दिया है। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं. इस बस में दो जवानों के अलावा 3 स्थानीय नागरिकों की भी मौत हुई है. इस घटना में सात जवान बुरी तरह से घायल हुए हैं, इनमे से तीन जवानों की हालत नाजुक बनी हुई है.
भाजपा शासित इस राज्य में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने की जुगत में है। यहां 2003 यानी 15 सालों से रमन सिंह के नेतृत्व में भाजपा की सरकार शासन कर रही है।घटना उस वक्त हुई जब सुबह CISF की एक टीम मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी. यह टीम वैसे तो रूटीन गश्त पर थी लेकिन जवानों को लौटते वक्त अपने साथियों के लिए स्थानीय बाजार से साग सब्जियां भी लेकर लौटना था.
बताया जाता है कि आकाश नगर के मोड़ नंबर 6 पर जैसे ही मिनी बस पहुंची, नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. इससे यह मिनी बस लगभग 8 फीट ऊपर उछल गई. बस के जमीन पर गिरते ही नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की. करीब 15 मिनट तक नक्सली मौके पर रहे और उन्होंने सुरक्षा बलों और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.
आपको बता दें कि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करना है. जगदलपुर दंतेवाड़ा से ही सटे जिले बस्तर में विधानसभा क्षेत्र है. बीते कुछ दिनों में जिस तरह से नक्सलियों ने कुछ हमले किए हैं, उससे हर कोई सकते में है.

ये भी पढ़ें :

ओवैसी बोले- कांग्रेस मुस्लिम मुक्त हिंदुत्व भारत बनाना चाहती है BJP

खबरें