बाबा केदार नाथ के दर्शन कर पीएम मोदी ने जवानों को दी दिवाली की बधाई
बाबा केदार नाथ के दर्शन कर पीएम मोदी ने जवानों को दी दिवाली की बधाई
08, Nov 2018,11:11 AM
tv100,

दिवाली के खास मौके पर उत्तराखंड पहुंचे पीएम मोदी ने बाबा केदार के दर्शन किए।बाबा केदार के दर्शन और 20 मिनट तक पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने रुद्राभिषेक किया और बाद में जनता के बीच पहुंचे सबको दिवाली की शुभकामनाएं दी। वहीं पीएम मोदी ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की और अधिकारियों से इस विषय में पूरी जानकारी ली।पीएम मोदी को देखकर श्रद्धालुओं की भी खुशी का ठिकाना न रहा।


आपको बता दें कि पीएम मोदी इससे पहले भी पिछले डेढ़ साल में तीन बार केदारनाथ धाम आ चुके हैं।केदारघाटी में स्थित गरुड़चट्टी में उन्होंने तीन दशक पहले साधना भी की थी।


भारत-चीन सीमा के पास स्थित हर्षिल पहुंचे। उनके साथ आर्मी चीफ बिपिन रावत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे। इस मौके पर जवानों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दूर-दराज के इलाकों में बर्फीले पहाड़ों पर ड्यूटी करने की उनकी लगन राष्ट्र की ताकत को और मजबूत बनाती है और 125 करोड़ भारतीयों के सपने एवं भविष्य को सुरक्षित करती है। 


उन्होंने कहा कि दीपावली प्रकाश का उत्सव है, यह अच्छाई की रोशनी फैलाता है और भय को खत्म करता है। उन्होंने कि जवान अपनी प्रतिबद्धताओं एवं अनुशासन से लोगों में सुरक्षा और निडरता का भाव पैदा करने में मदद करते हैं। प्रधानमंत्री ने याद किया कि वह दीपावली पर तब से सैनिकों से मिलने आ रहे हैं जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने आईटीबीपी के जवानों के साथ एक साल पहले हुई बातचीत का भी जिक्र किया जब वह कैलाश मानसरोवर यात्रा का हिस्सा बने थे। प्रधानमंत्री ने जवानों को मिठाई बांटी। उन्होंने दीपावली के मौके पर उन्हें बधाई देने के लिए जमा हुए आस-पास के इलाके से आए लोगों से भी बात की। 


प्रधानमंत्री से मिल कर खुश हो गए जवान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर  जवानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को मिष्ठान वितरण किया और उनके साथ समय भी बिताया। 

ये भी पढ़ें :

नोटबंदी के 2 साल: मनमोहन का मोदी सरकार पर वार, बताया दुर्भाग्यपूर्ण फैसला

खबरें