जवानों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी
जवानों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी
06, Nov 2018,12:11 PM
tv100,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार हर्षिल घाटी में सेना के जवानों संग दिवाली मनाएंगे। वहीं आर्मी चीफ बिपिन रावत भी नेलांग घाटल पहुंचकर आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के जवानों में हौंसला भरेंगे


ये ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब नरेंद्र मोदी कारगिल में रह रहे जवानों के साथ दिवाली मनाई हो जब से उप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना कार्यभाल संभाला है तब से वो सरहद पे रह रहे जवानों के साथ अपनी दीवाली मनाते आये है


पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे की तैयारियों की शासन स्तर पर समीक्षा की गई। पीएम मोदी का विमान कल सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर मंगलवार को सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर वीआईपी हेलीपैड पर ट्रायल लैडिंग करेगा। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की।


मंदिर से कुछ दूरी पर निर्मित एकांतवास गुफा, सौंदर्यीकरण कार्य और नदियों के साथ निर्मित नए यात्री पथ के बारे में पीएम को जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा मंदिर के पिछले हिस्से पर होने वाले सौंदर्यीकरण कार्य के प्लान से भी अवगत करवाया जाएगा। बीते शनिवार को हुई भारी बर्फबारी के चलते केदारपुरी सफेद चादर ओढ़े लकदक है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 नवंबर को धाम पहुंचकर पुनर्निर्माण कार्यों का कैसे निरीक्षण व आकलन करेंगे, इसे लेकर चर्चा जोरों पर हैं।


स्थिति यह है कि वीआईपी हेलीपैड से मंदिर व संगम तक बर्फ काटकर दो फीट का रास्ता बनाया गया है। इसके अलावा पूरी केदारपुरी ने सफेद चांदी की चादर ओढ़ी है। तेज धूप में यह बर्फ यहां तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों व जवानों के लिए परेशानी का सबब भी बन रही है। 
 

ये भी पढ़ें :

टीम में रेस: आज के मैच में रोहित छोड़ सकते है विराट को पीछे

खबरें