कर्नाटक मतगणना LIVE : भाजपा सिर्फ एक सीट पर आगे, चार सीटों पर कांग्रेस-JDS आगे
कर्नाटक मतगणना LIVE : भाजपा सिर्फ एक सीट पर आगे, चार सीटों पर कांग्रेस-JDS आगे
06, Nov 2018,11:11 AM
tv100,

कर्नाटक के 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. लोकसभा की तीन सीटों - शिवमोगा, बल्लारी और मांड्या और विधानसभा की दो सीटों- रामनगर और जामखंडी पर उपचुनाव शनिवार को हुए थे। इन चुनावों को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। 


उपचुनाव के नतीजे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई राघवेंद्र और पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगरप्पा के बेटे मधु बंगरप्पा समेत कई अन्य के भाग्य का फैसला करेंगे।
शिवमोगा लोकसभा सीट से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं रामनगरम विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी चुनाव लड़ कही हैं वहीं बेल्लारी सीट की अगर बात करें तो यहां कांग्रेस-जेडीएस और भाजपा में मुख्य टक्कर है।


ताजा रुझान के मुताबिक 


सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार लोकसभा की दो सीटों और विधानसभा की दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं भाजपा शिवमोगा लोकसभा सीट पर आगे चल रही है। 


बेल्लारी में कांग्रेस के वी एस उगरप्पा भारतीय जनता पार्टी के जे शांता से 84,257 मतों से आगे चल रहे हैं।


मांड्या में जद(एस) के शिवरामे गौड़ा भाजपा के सिद्धरमैया से आगे चल रहे हैं


 शिवमोगा में, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे भाजपा के वी वाई राघवेंद्र जद (एस) के मधु बंगरप्पा से 9,665 मतों से आगे चल रहे हैं।


मंड्या लोकसभा सीट से पांच राउंड के वोटों की गिनती के बाद जेडीएस भाजपा से 1,09,066 वोटों से आगे चल रही है।


जामखंडी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामागौड़ा  आगे चल रहे हैं.


रामनगर सीट से अनीता कुमारस्वामी 3520 वोट से आगे


शिमोगा लोकसभा सीट से बीवाई राघवेंद्र येदियुरप्पा 238 वोट से आगे.

ये भी पढ़ें :

जवानों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

खबरें